MEESHO SE PAISE KAISE KAMAYE | EARN MONEY ONLINE IN 2024


MEESHO SE PAISE KAISE KAMAYE : 

दोस्तो आज के डिजिटल दौर में हर कोई घर बैठे इंटरनेट से पैसा कमाना चाहता है। हर कोई चाहता है कि वह घर बैठे अपने Comfort Zone में अपने समय और मन मुताबिक काम करे और क्या आप भी उनमेसे हैं जो घर बैठे अपने मोबाइल का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं।

तो दोस्तो घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे सरल विकल्प है Reselling करके।

 

Reselling क्या होती है.

Reselling यानी कोई भी Seller बाजार में पहले से ही कोई Product बेच रहा है और अगर आपको वह Product पसंद आया है तो आप उसी Product की किमत में अपना Profit जोड़ के आगे बेचते हैं और जब भी कभी कोई ग्राहक वह चीज खरीदता है तो जो मूल Seller होता है  वो ऑर्डर पर अपना पैसे रख कर बाकी का जो भी अपने प्रॉफिट ऐड किया होता है वो आपको दे देता है.

अगर आप ये सोच रहे हैं कि अगर Meesho पे असली कीमत 300 रुपये है तो खरीदार को हम 400 कैसे बताएंगे।

तो मे आपको बता दूं कि Meesho की यही खास बात है कि वह खरीदार को आपकी दी हुई कीमत ही बताएगा।  मतलब अगर किसी Product की कीमत 300 रुपये है और आप उसे 400 रुपये में Resell कर रहे हैं तो आप जिसको भी Product बेचोगे Meesho उन से 400 रुपये ही लेगा और उनको 400 रुपये का Invoice हि भेजेगा।

और आज के टाइम में इंडियन मार्केट में MEESHO एक बहुत अच्छा Market Place माना जाता है Reselling के लिए। अगर आप भी Reselling करके महिने का 40-50 हजार कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको सिखाएंगे कि आप MEESHO में RESELLING करके घर बैठे अच्छे खासे पैसे बना सकते हैं

 

MEESHO क्या है

MEESHO एक Online Market Place है।  यहाँ से आप कुछ भी सामान खरीद सकते हैं। जैसे की Amazon और Flipkart.

MEESHO पर आपको हर एक चीज मिल जाएगी जो कि आप अपनी Daily Lifestyle में इस्तेमाल करते हैं। आपके कपडे से लेके जूते और Home Essentials और भी बहुत कुछ आप MEESHO से खरीद सकते हैं

 

MEESHO से पैसे कैसे कमाए

अब जैसे मेने बताया MEESHO हर टाइप की चीज मिल जाएगी।  तो उन सब चीजों को आप  रीसेल करके पैसे कमा सकते हैं.

एक उदाहरण के तौर पर MEESHO में एक शर्ट मिल रही है जिसका एमआरपी 300 रुपये है तो अब आपको उसे Resell करना है। मतलब आपको वो शर्ट के 300 + आपका प्रॉफिट ऐड करना है। जैसे कि अगर आपको शर्ट का ऑर्डर 100 रुपये में कमाना है तो आप उसे 400 रुपये में बेच सकते हैं।  अब जब भी कोई आपके लिंक से खरीदेगा तो Original Seller को 400 रुपये मिलेंगे। तो वो Seller हमें 400 रुपये में अपना 300 रुपये रखेगा और आपको 100 रुपये का मुनाफा दे देगा।

 

MEESHO से जुड़ने के लिए योग्यता क्या है?

  • आपके पास एक स्मार्ट फ़ोन या कंप्यूटर अवश्य होना चाहिए.  इसके लिए एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की भी आवश्यकता है
  • आपको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में पता होना चाहिए
  • Marketing ओर Sells की समज होनी चाहिए

 

MEESHO से कैसे जुडे

  • MEESHO की वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाएं।
  • आपकी व्यक्तिगत जानकारी डालकर अकाउंट बनाए। और बैंक खाते की जानकारी भरे।
  • MEESHO में अच्छे प्रोडक्ट ढूंढ कर उनका लिंक जनरेट करके उनको शेयर करना शुरू करें।
  • आपके लिंक से खरीदे गए प्रोडक्ट्स पर कमीशन पाएं।

 

MEESHO से जुड़ने के फायदे

  • आप अपने अनुरूपता के हिसाब से कभी भी और कहीं से भी काम कर सकते हैं
  • आप अपनी मेहनत और समर्पण के आधार पर अच्छी आय कर सकते हैं
  • MEESHO से जुड़ने के लिए आपको कुछ भी निवेश नहीं करना है
  • आपकी मार्केटिंग और सेल्स की कुशलता अच्छी होगी

 

MEESHO से RESELLING कैसे करें

RESELLING करने के लिए आपको थोड़ा बहुत Social Media का ज्ञान होना चाहिए।
जैसे कि आप Whatsapp या Facebookऔर Instagram का उपयोग करके RESELLING कर सकते हैं

 

WHATSAPP

RESELLING करने का सबसे आसान तरीका Whatsapp है। आप लोग कीसी ना कीसी तरह के  Whatsapp ग्रुप में शामिल होंगें । तो आप अपने  Product की Details उन ग्रुप में शेयर कर सकते हैं। और आप अपने ग्रुप के लोगो को अपने प्रोडक्ट्स बेच सकते हैं।

ठीक उसी तरह आप अपना भी ग्रुप बना सकते हैं या फिर आप अपना पेज भी बना सकते हैं। और लोगो को जोड़ सकते हैं। और  ग्रुप या पेज में अपने प्रोडक्ट के बारे में बताके वो प्रोडक्ट्स बेच सकते है।

और बाकी आपके पास आपके दोस्त या रिश्तेदार या सहकर्मी का नंबर हो तो आप उनको भी डायरेक्ट मैसेज से प्रोडक्ट शेयर करके बेच सकते हैं

 

FACEBOOK

उदाहरण के तौर पर आपने देखा होगा फेसबुक पर बहुत सारे ग्रुप होते हैं। तो आप क्या कर सकते हैं उन ग्रुप में जुड कर वहां अपने Products को Promote कर सकते हो।  और जब आप अपने प्रोडक्ट्स को Promote करेंगे तो ग्रुप में जुड़े बाकी लोग आपका प्रोडक्ट देखेंगे और अगर उन्हें आपके प्रोडक्ट की जरूरत होगी तो वो आपको मैसेज करेंगे।और आप उनके वो प्रोडक्ट बेच सकते हैं

और फिर आप फेसबुक पर अपना पेज बना सकते हैं। आपको अपने Product के Catalogue अपलोड करने होंगे। फिर जैसे जैसे आप अपने प्रोडक्ट्स को शेयर करेंगे वैसे वैसे लॉग आपके पेज के साथ जुड़ेंगे और आपके प्रोडक्ट्स खरीदेंगे।

 

INSTAGRAM

जैसे मैंने बताया फेसबुक के बारे में वैसे ही आप इंस्टाग्राम पर भी अपना एक पेज बना सकते हैं। आपको पेज पर अपने Product की तस्वीरें Upload करनी होंगी और Product के बारे में विस्तृत जानकारी देनी होगी।

साथ ही, आप अपने Product के बारे में Reels को भी अपलोड करना होगा।  क्योंकि Reels से आपके पेज की पहुंच बढ़ेगी और ज्यादा से ज्यादा लोगो को आपके Product के बारे में पता चलेगा। और जैसे आपके Product ज्यादा लोगो तक पहुँचेंगे। जैसे ही लोगो को उनके बारे में पता चलेगा और लोगो को आपके उत्पाद पसंद आएंगे तो वो आपसे आपका उत्पाद खरीदेंगे।

 

PAID MARKETING

Paid Marketing मतलब की आपको विज्ञापन साइट्स पर पैसा देना होता है अपना विज्ञापन चलाने के लिए

Paid Marketing उन लोगो के लिए एक अच्छा विक्लप है जो थोडे बहुत पैसा लगाकर अपने उत्पाद को बेचना चाहते है।

जैसे कि Facebook Ads और Google Ads। आप Facebook या Google Ads पे कुछ पैसे लगा के ज्यादा लोगो तक अपने Product पहुंचा सकते हो ।
और अगर आपको पता नहीं है कि Facebook या Google Ads कैसे चलाएं तो आप इसके बारे मे इंटरनेट या यूट्यूब पर सीख सकते हैं।

Read More : बस 50,000 लगाकर महिने का 150,000 कमाए| 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment